आसानी से अपना Spotify अकाउंट मैनेज करें

अब एक ही जगह पर अपनी जानकारी, पेमेंट और प्राइवेसी मैनेज करें.

अकाउंट बंद किए गए

अगर आपको कोई ईमेल या गड़बड़ी वाला मैसेज मिलता है कि आपका अकाउंट बंद कर दिया गया है, तो इसकी इनमें से कोई एक वजह हो सकती है.

धोखाधड़ी से जुड़ी संदिग्ध ऐक्टिविटी

अगर हमें आपके अकाउंट पर धोखाधड़ी से जुड़ी कोई संभावित ऐक्टिविटी होने या ऐसी किसी अन्य ऐक्टिविटी के होने का पता चलता है जो हमारे नियमों और शर्तों का उल्लंघन करती है, तो हम अकाउंट को बंद कर देते हैं.

चार्जबैक

चार्जबैक तब होता है, जब कोई व्यक्ति अपने बैंक, क्रेडिट कार्ड कंपनी या ऑनलाइन पेमेंट सेवा (जैसे PayPal) के ज़रिए Spotify को पेमेंट वापस करता है.

इससे वह अकाउंट बंद हो जाता है जिस पर शुल्क लिया गया था और अकाउंट को Spotify के मुफ़्त वर्शन पर स्विच कर दिया जाता है.

  • ऑनलाइन गिफ़्ट कार्ड के लिए, सिर्फ़ गिफ़्ट कार्ड खरीदने वाले अकाउंट को बंद किया जाता है और गिफ़्ट कार्ड को कैंसिल कर दिया जाता है (इसलिए इसे रिडीम नहीं किया जा सकता). अगर कार्ड को पहले ही किसी दूसरे अकाउंट द्वारा रिडीम कर लिया गया है, तो उस अकाउंट पर ईमेल भेजकर यह कन्फ़र्म किया जाएगा कि चार्जबैक जारी कर दिया गया है और अब अकाउंट पर Premium का सब्सक्रिप्शन मौजूद नहीं है.
  • Premium Family के लिए, सिर्फ़ प्लान मैनेजर का अकाउंट बंद किया जाता है. अन्य सभी अकाउंट चालू रहेंगे, लेकिन उन्हें Spotify के मुफ़्त वर्शन पर स्विच कर दिया जाएगा.

मैं अपना अकाउंट वापस कैसे चालू करूँ?

अगर आपको लगता है कि हमसे कोई गलती हुई है, तो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं.

ध्यान दें: आपको अकाउंट के मालिकाना हक का प्रमाण या खरीदारी या पेमेंट की जानकारी देनी पड़ सकती है. आप ये जानकारी देने के लिए तैयार रहें.

क्या यह लेख मददगार था?