आसानी से अपना Spotify अकाउंट मैनेज करें

अब एक ही जगह पर अपनी जानकारी, पेमेंट और प्राइवेसी मैनेज करें.

प्रोफ़ाइल और प्लेलिस्ट के लिए यूज़र की फ़ोटो से जुड़े दिशा-निर्देश

आप खुद के प्लेलिस्ट कवर और विवरण बनाकर और खुद की प्रोफ़ाइल फ़ोटो अपलोड करके, Spotify को अपने मुताबिक बना सकते हैं.

हालाँकि, Soptify प्लैटफ़ॉर्म से संबंधित नियमों का उल्लंघन करने वाले कॉन्टेंट को हटा दिया जाएगा.

इसके अतिरिक्त, आप ऐसी कोई भी फ़ोटो अपलोड नहीं कर सकते हैं जो किसी कॉपीराइट, ट्रेडमार्क या व्यक्तिगत छवि से जुड़े अधिकारों का उल्लंघन करती हो, जो कि इस प्रकार हैं:

  • कॉपीराइट - ज़्यादातर देशों और क्षेत्रों में, लोगों के ओरिजनल काम और क्रिएशन (बुक, म्यूज़िक, आर्ट, वगैरह) की सुरक्षा करने के लिए कॉपीराइट कानून मौजूद हैं. कॉपीराइट, आम तौर पर विचारों या तथ्यों की रक्षा नहीं करता है, लेकिन कुछ मामलों में यह किसी विचार को व्यक्त करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले मूल शब्दों या फ़ोटो की सुरक्षा करता है. देश या क्षेत्र के खास कॉपीराइट कानूनों के बारे में ज़्यादा विस्तृत जानकारी पाने के लिए, WIPO की Global Directory देखें.
  • ट्रेडमार्क - ट्रेडमार्क ऐसा शब्द, स्लोगन, सिंबल या डिज़ाइन (लोगो, ब्रैंड/कंपनी का नाम) है जो एक इकाई द्वारा ऑफ़र किए जाने वाले प्रोडक्ट/सेवाओं को दूसरों से अलग करता है. आम तौर पर, ट्रेडमार्क कानूनों का उद्देश्य होता है कि वे सेवा देने वाली पार्टी के सोर्स के बारे में उपभोक्ता के भ्रम को दूर करें.
  • व्यक्तिगत छवि - व्यक्तित्व के अधिकार या पब्लिसिटी के अधिकार, किसी व्यक्ति को उसके नाम, फ़ोटो, व्यक्तित्व या समानता के अनधिकृत पब्लिक या कमर्शियल इस्तेमाल से बचाते हैं. मूल रूप से, किसी की सहमति के बिना उसकी फ़ोटो पोस्ट न करें.
क्या यह लेख मददगार था?