आसानी से अपना Spotify अकाउंट मैनेज करें

अब एक ही जगह पर अपनी जानकारी, पेमेंट और प्राइवेसी मैनेज करें.

आपकी 'टेस्ट प्रोफ़ाइल'

आप क्या सुनते हैं और कैसे सुनते हैं, इसके आधार पर आपकी 'टेस्ट प्रोफ़ाइल' Spotify की ओर से आपके टेस्ट की इनसाइट देती है. इससे हमें आपके Spotify के सुझावों को आपके मुताबिक बनाने में मदद मिलती है, जैसे कि 'आपके लिए इस हफ़्ते के सुझाव' और आपका होम पेज. इससे हमें Wrapped और ब्लेंड जैसी टेस्ट समरी के साथ आपको आपके मुताबिक अनुभव देने में मदद मिलती है.

अपनी 'टेस्ट प्रोफ़ाइल' से कोई प्लेलिस्ट हटाना

अगर आप अपनी 'टेस्ट प्रोफ़ाइल' में से कोई प्लेलिस्ट हटाते हैं, तो आपके द्वारा उस प्लेलिस्ट को पहले और बाद में सुने जाने का असर, आपकी टेस्ट समरी और आपको मिलने वाले सुझावों पर कम पड़ेगा. उदाहरण के लिए, अगर आप अपने रात में सुने जाने वाले म्यूज़िक की प्लेलिस्ट को हटाते हैं, तो आपके द्वारा उस प्लेलिस्ट को सुने जाने का असर 'आपके लिए इस हफ़्ते के सुझाव' और Wrapped पर कम पड़ेगा.

  1. प्लेलिस्ट के शीर्ष के पास 3 हॉरिज़ॉन्टल बिंदु (iPhone और Desktop) /3 वर्टिकल बिंदु (Android) पर टैप करें.
  2. अपनी टेस्ट प्रोफ़ाइल से हटाएँ पर टैप करें.

इसे अपनी 'टेस्ट प्रोफ़ाइल' में वापस जोड़ने के लिए, अपनी टेस्ट प्रोफ़ाइल में शामिल करें पर टैप करें.

ध्यान दें: अगर आप ऐसे गाने सुनते हैं जो हटाई गई प्लेलिस्ट में शामिल हैं, लेकिन आपने उन्हें 'लाइक किए गए गाने' जैसी किसी प्लेलिस्ट पर सुना है, तो इस तरह के स्ट्रीम को अब भी आपकी 'टेस्ट प्रोफ़ाइल' में शामिल किया जाएगा.

किसी प्लेलिस्ट को हटाने में कितना समय लगता है?

आपकी 'टेस्ट प्रोफ़ाइल' से किसी प्लेलिस्ट को हटाने में 48 घंटे लगेंगे. हो सकता है कि 'आपके लिए इस हफ़्ते के सुझाव' जैसे कुछ सुझाए गए कॉन्टेंट पर आने वाले एक हफ़्ते तक कोई असर न पड़े.

'टेस्ट प्रोफ़ाइल' से किस तरह के आइटम हटाए जा सकते हैं?

आप अपनी 'टेस्ट प्रोफ़ाइल' से सिर्फ़ प्लेलिस्ट हटा सकते हैं.

अपनी 'टेस्ट प्रोफ़ाइल' से प्लेलिस्ट हटाने पर वास्तव में क्या होता है?

अगर आप अपनी 'टेस्ट प्रोफ़ाइल' में से कोई प्लेलिस्ट हटाते हैं, तो आपके द्वारा उस प्लेलिस्ट को पहले और बाद में स्ट्रीम किए जाने का असर, आपको मिलने वाले म्यूज़िक के सुझावों और टेस्ट समरी पर कम पड़ेगा.

यह “गाना छिपाएँ" बटन से कैसे अलग है?

जब आप किसी गाने को छिपाते हैं, तो उस प्लेलिस्ट को सुने जाने पर वह गाना नहीं चलेगा. इस फ़ीचर से उस प्लेलिस्ट के बाकी म्यूज़िक पर कोई असर नहीं पड़ता है.

इससे मेरे Wrapped पर क्या असर पड़ेगा?

आपके द्वारा हटाई गई प्लेलिस्ट को सुनने के दौरान किए गए स्ट्रीम, Wrapped के लिए टॉप आर्टिस्ट या ट्रैक में नहीं गिने जाएँगे, लेकिन कुल सुनने के समय को इसमें शामिल किया जाएगा.

क्या डेटा से जुड़े अधिकार और प्राइवेसी सेटिंग - Spotify के ज़रिए हटाई गई प्लेलिस्ट की समीक्षा करने का अनुरोध किया जा सकता है?

हाँ, आप उन प्लेलिस्ट की समीक्षा करने का अनुरोध कर सकते हैं जिन्हें आपने हटाया है.

मिलते-जुलते लेख

क्या यह लेख मददगार था?