आसानी से अपना Spotify अकाउंट मैनेज करें

अब एक ही जगह पर अपनी जानकारी, पेमेंट और प्राइवेसी मैनेज करें.

Spotify के लाइव इवेंट की टिकट

मैं टिकट कैसे खरीदूँ?

आप Spotify के लाइव इवेंट फ़ीड में कंसर्ट के बारे में जानकारी पा सकते हैं. वहाँ सूची में शामिल कुछ टिकट सीधे Spotify से खरीदने के लिए उपलब्ध हैं.

Spotify से टिकट खरीदने के लिए, tickets.spotify.com पर जाएँ.

खरीदारी करने के लिए आपको लॉग इन करना होगा या Spotify अकाउंट बनाना होगा. साथ ही, आप जितनी टिकट खरीदना चाहते हैं उतनी टिकट को चुनना होगा.

मुझे मेरी टिकट कैसे मिलेंगी?

जब आप अपनी टिकट खरीद लेते हैं, तो आपको Spotify अकाउंट के साथ रजिस्टर किए गए ईमेल पते पर ईमेल कन्फ़र्मेशन भेजा जाएगा.

टिकट की खरीदारी के कन्फ़र्मेशन ईमेल में बताए गए अनुसार टिकट की डिलीवरी के तरीके की जाँच करें. इवेंट की जगह के आधार पर, आपको टिकट उस जगह के बॉक्स ऑफ़िस पर मिल सकती हैं या इवेंट शुरू होने से पहले आपको ईमेल पर भेजी जा सकती हैं.

ध्यान दें: यह पक्का करें कि आपने टिकट खरीदने के लिए इस्तेमाल किए गए Spotify अकाउंट को न मिटाया हो, क्योंकि ऐसा करने से आपको टिकट नहीं मिलेंगी और आपको इवेंट को ऐक्सेस करने में समस्याएँ आ सकती हैं.

अगर मुझे मेरा कन्फ़र्मेशन ईमेल नहीं मिला, तो क्या होगा?

अगर आपको कन्फ़र्मेशन ईमेल नहीं मिलता है, तो अपने स्पैम/जंक फ़ोल्डर को देखें या उन फ़ोल्डर को देखें जिन पर फ़िल्टर लगा है (जैसे कि प्रमोशन).

अगर आपको अब भी यह नहीं मिल रहा है, तो मदद पाने के लिए अपने ऑर्डर नंबर के साथ ग्राहक सहायता से संपर्क करें.

अगर आपको अपने Spotify अकाउंट के साथ रजिस्टर किया गया ईमेल पता याद नहीं है या आपने कभी कोई ईमेल नहीं जोड़ा है, तो अपनी प्रोफ़ाइल पर ईमेल पता देखने या उसे अपडेट करने के लिए अपने अकाउंट पेज में लॉग इन करें.

क्या Spotify की टिकट की कीमत में सभी शुल्क और टैक्स शामिल हैं?

Spotify की टिकट की कीमत में बुकिंग शुल्क शामिल होता है और आपके द्वारा अपनी खरीदारी कन्फ़र्म किए जाने से पहले, टिकट की कुल कीमत और टैक्स की जानकारी खास जानकारी वाले पेज पर दिखाई देगी.

टिकट खरीदने के लिए निजी जानकारी देना क्यों ज़रूरी है?

बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी टिकट लेने के लिए, आपको कोई मान्य फ़ोटो पहचान ID दिखानी होगी जिसको खरीदारी के ऑर्डर पर दिए गए नाम से मैच किया जाएगा.

क्या मैं किसी और/लोगों के समूह के लिए टिकट खरीद सकता हूँ? क्या कोई और मेरी टिकट ले सकता है?

बॉक्स ऑफ़िस पर मौजूद टिकट सिर्फ़ वह कस्टमर ले सकता है जिसने उन्हें खरीदा है. ऐसा तब तक जारी रहता है, जब तक कि ओरिजनल खरीदार Spotify से संपर्क करके नाम नहीं बदल देता.

क्या मैं अपनी टिकट को फिर से बेच/ट्रांसफ़र कर सकता हूँ या मुझे रिफ़ंड मिल सकता है?

जब तक कानूनन या Spotify के नियमों और शर्तों में कुछ और न कहा गया हो, तब तक टिकट को फिर से बेचा नहींं जा सकता, ट्रांसफ़र नहीं किया जा सकता या इसका रिफ़ंड नहीं लिया जा सकता है.

अगर इवेंट की तारीख आगे बढ़ जाती है या इवेंट कैंसिल हो जाता है, तो Spotify इवेंट आयोजकों के साथ काम करेगा और टिकट खरीदने वालों को रिफ़ंड भेजने के तरीके के बारे में जानकारी देगा.

Spotify टिकट की COVID-19 पॉलिसी क्या है?

हमारा सुझाव है कि आप अपडेट किए गए दिशानिर्देशों और ज़रूरी शर्तों के बारे में जानने के लिए, हमेशा नवीनतम राष्ट्रीय और स्थानीय कोविड दिशानिर्देशों के साथ-साथ इवेंट की जगह की साइट की भी जाँच करें.

मेरे पास इवेंट की जगह से जुड़ा सवाल है.

इवेंट की जगह से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी के लिए, जगह की साइट पर जाएँ. इस जानकारी में ये शामिल हैं:

  • उम्र से जुड़ी पाबंदी
  • गाड़ी पार्क करने की सुविधा
  • जगह तक पहुँचने की सुविधा
  • प्रवेश
  • वगैरह.

मिलते-जुलते लेख

क्या यह लेख मददगार था?